सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत पर बड़ा आतंकी हमला

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में डबल आतंकी हमला हुआ है. नगरोटा में आज तड़के आतंकियों ने सेना की टुकड़ी पर आत्मघाती हमला कर दिया. जम्मू के नगरोटा और सांबा में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ये हमले किए.


नगरोटा में आतंकी सेना की यूनिट में घुसने की कोशिश कर रहे थे. मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारियों समेत सात जवान शहीद हुए हैं. आतंकियों के निशाने पर नगरोटा हाइवे पर सेना की 16वीं कोर का मुख्यालय था. मुख्यालय के पास फिदायीन आतंकियों ने सुबह घात लगाकर सेना की टुकड़ी पर हमला किया. जवाबी कार्रवाई में चारों आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया.


शहीद होने वाले जवानों में महाराष्ट्र के पंढरपुर के रहने वाले मेजर कुणाल गोसावी, नांदेड़ के रहने वाले लांसनायक संभाजी यशवंत कदम और सिपाही राघविंद्र शामिल हैं. अभी तक बाकी शहीद जवानों के बारे में जानकारी नहीं मिल पायी है.


वहीं दूसरी ओर सांबा के चमलियाल इलाके में बीएसएफ की पट्रोलिंग टीम को भी निशाना बनाया गया. इस हमले में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है.


सांबा में हुए हमले में खास बात ये है कि जिस समय सुरक्षाबलों आतंकियों से मुकाबला करने में जुटे थे. ठीक उसी समय पाकिस्तान ने सीमा पार से गोलीबारी शुरू कर दी. पाक की ये नापाक हरकत साबित करती है कि इन कायराना आतंकी हरकतों में पाकिस्तान का हाथ शामिल है.


रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मनीष मेहता ने बताया, “अंधेरे की वजह से फिलहाल ऑपरेशन रोक दिया गया है सुबह फिर सर्च ऑपरेशन शुरू किया जाएगा.” नगरोटा आतंकी हमले के बाद वैष्णो देवी मंदिर और उसके रास्ते की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. नगरोटा से कटरा की दूरी तीस किलोमीटर है, जहां से वैष्णो देवी यात्रा शुरु होती है.

Advertisements